PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

PANJAB TODAY

पंजाबी शहीद भगत सिंह का अपमान करने पर मुख्यमंत्री का बहिष्कार करें: सुखबीर बादल

Advertisement
Spread Information

शराब घोटाले के आरोपी केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के लिए शहीद भगत सिंह संग्रहालय का दुरूपयोग करने के लिए मान की  निंदा की

PTN, समराला/बस्सी पठाना 8 अप्रैल 2024

         शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज पंजाबियों से मुख्यमंत्री भगवंत मान का बहिष्कार करने का आग्रह करते हुए कहा क्योंकि उन्होने करोड़ों रूपये के शराब घोटाले के आरोपी अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए शहीद के पैतृक गांव और संग्रहालय का दुरूपयोग किया है। अकाली दल अध्यक्ष को  पंजाब बचाओ यात्रा के समराला बस्सी पठाना  चरण के दौरान जोरदार समर्थन मिला है। उन्होने कहा,‘‘ यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि शहीद के नाम की कसम खाने वाले भगवंत मान ने पार्टी के विरोध प्रदर्शन के लिए शहीद भगत सिंह संग्रहालय का दुरूपयोग किया , जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  की रिहाई की मांग की गई, जिन्हे अदालतों ने शराब घोटाले मामले में जमानत देने से इंकार कर दिया  है।’’ इसे एक बेहद निंदनीय कृत्य करार देते हुए सरदार बादल ने कहा,‘‘ भगवंत मान 23 मार्च को शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर भी खटकड़कलां नही गए और अब वे अपने बाॅस अरविंद केजरीवाल के लिए राहत मांगने के लिए इस स्थल का दुरूपयोग कर रहे हैं।’’ उन्होने आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा राज्य पुलिस का दुरूपयोग करके गांव के किसानों को खेतों में जाने से रोकने और इस दिखावटी विरोध प्रदर्शन के दौरान गांव के लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए निंदा करते हुए कहा कि इस प्रदर्शन में आप पार्टी के कार्यकर्ताटों की कुछ सौ में ही उपस्थिति देखी गई।                                                                 

        बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी सभी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ लिया है। उन्होने कहा कि पिछले कुछ दिनों में तरनतारन में एक महिला को निर्वस्त्र करे घुमाया गया, लेकिन इसके बावजूद मुख्यमंत्री पीड़ित परिवार से मिलने नही गए। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की रिहाई के लिए हास्यास्पद विरोध प्रदर्शन करने में व्यस्त हैं, जबकि पंजाब अराजकता की ओर बढ़ रहा है। ‘‘ कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और साथ ही नशे की बढ़ती समस्या से समाज में तबाही फैली हुई है। व्यापारी और उद्योगपत्तियों को रोजाना जबरन वसूली के लिए फोन आते हैं और इसके कारण वे राज्य से पलायन कर रहे है इसके परिणामस्वरूप 20 हजार करोड़ रूपये की पूंजी राज्य से बाहर चली गई है।’’
        बादल ने पंजाबियों से आम आदमी पार्टी और अन्य दिल्ली आधारित पार्टियों को पहचानने का आग्रह करते हुए कहा कि संसदीय चुनावों से पहले उन्होने बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद वे पंजाब के हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं। उन्होने कहा,‘‘ आइए हम इस चुनाव को ऐसा बनाएं, जिसमें पंजाबी अपनी क्षेत्रीय पार्टी को मजबूत करें।’’ उन्होने कहा कि अकाली दल हमेशा पंजाब के मुख्य मुददों के प्रति प्रतिबद्ध रहा है और उन मुददों के समाधान  के लिए हमेशा लड़ता रहेगा ।

       बादल जिनके साथ समराला में परमजीत सिंह ढ़िल्लों और बस्सी पठाना से दरबारा गुरु भी मौजूद थे , ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे कांग्रेस पार्टी की चालों में नही फंसना चाहिए। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केवल श्री दरबार साहिब पर हमला किया , बल्कि 2017 में सत्ता में आने से पहले किसानों का कर्ज माफ करने का गंभीर  वादा किया था, जबकि बाद में किसानों का कर्ज माफ करने  से इंकार करके  किसानों को निराश करने के लिए भी जिम्मेदार रही है।
         अकाली नेता ने कहा कि  शिरोमणी अकाली दल ने किसानों को मुफ्त बिजली सुविधा देना, बुढ़ापा पेंशन, आटा-दाल और शगुन जैसी नई सामाजिक कल्याण योजनाएं शुरू करने और चार लेन राजमार्गों और हवाई अडडों सहित विश्व स्तरीय बुनियादी ढ़ांचे की स्थापना करने के लिए जिम्मेदार है। पार्टी अध्यक्ष के साथ अन्य लोगों में बिक्रम सिंह खालसा, गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना, सरबजीत सिंह झिंजर, जसमेल सिंह बौंदली मौजूद थे।


Spread Information
Advertisement
Advertisement
error: Content is protected !!