PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

Hindi News

देश भगत डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने मनाया,अंतर्राष्ट्रीय मौखिक और मैक्सिलोफेशियल सर्जन दिवस

Advertisement
Spread Information

प्रत्यारोपण में मौखिक कैंसर जागरूकता और भविष्य के रुझान पर संगोष्ठी का आयोजन

अनुभव दुबे, चंडीगढ़ / मंडी गोबिंदगढ़  5 मार्च 2024

          देश भगत विश्वविद्यालय के अधीनस्थ देश भगत डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी विभाग ने अंतर्राष्ट्रीय मौखिक और मैक्सिलोफेशियल सर्जन दिवस मनाया। इस अवसर पर विभाग ने एक सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का विषय प्रत्यारोपण में मौखिक कैंसर जागरूकता और भविष्य के रुझान था।

       इस अवसर पर प्रमुख शख्सियतों में डॉ. जोरा सिंह चांसलर, डॉ. ताजिंदर कौर प्रो- चांसलर और डॉ. उन्नति पिटाले प्रिंसिपल अपनी मौजूदगी के साथ सेमिनार का महत्व बढ़ाया। उन्होंने विभागीय टीम के डॉ. नरेश कुमार, डॉ. तेजवीर सिंह और डॉ. तनीत कौर के प्रयासों को सराहा। डॉ. जोरा सिंह ने छात्रों और कर्मचारियों को ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित किया, जो छात्रों के बीच जागरूकता बढ़ाने में मदद करते हैं।                               

         सेमिनार में क्षेत्र के प्रतिष्ठित पेशेवरों द्वारा जागरूकता से संबंधित प्रेरणादायक व्याख्यान दिए गए। डॉ. हरीश मत्ता, फोर्टिस हॉस्पिटल लुधियाना के ओंकोलॉजी निदेशक ने कैंसर के प्रति जागरूक किया। उन्होंने समय पर निदान के महत्व को बढ़ावा दिया और ओरल कैंसर के खिलाफ बचावी उपायों पर चर्चा की। डॉ. मत्ता की विशेषज्ञता ने सभी उपस्थित लोगों के ज्ञान को समृद्ध किया। मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल मोहाली में दंत चिकित्सा विभाग के निदेशक डॉ. गौरव मलिक ने प्रत्यारोपण में भविष्य के रुझानों पर प्रकाश डाला। उनकी व्याख्या के बाद एक वर्कशॉप आयोजित की गई। जहां इंटर्न और स्नातकोत्तर छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लेकर प्रत्यारोपण प्रक्रियाओं में व्यावहारिक अंतर्दृष्टि हासिल की।


Spread Information
Advertisement
Advertisement
error: Content is protected !!