PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

PANJAB TODAY ਸੱਜਰੀ ਖ਼ਬਰ ਗਿਆਨ-ਵਿਗਿਆਨ ਬਠਿੰਡਾ ਮਾਲਵਾ

पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में ‘ग्रामीण भारत में डिजिटलीकरण और सतत व्यापार मॉडल के नवाचार’ विषय पर दो-दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार आरंभ हुआ

Advertisement
Spread Information

पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में ग्रामीण भारत में डिजिटलीकरण और सतत व्यापार मॉडल के नवाचार‘ विषय पर दो-दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार आरंभ हुआ


अशेक वरमा,बठिंडा, 2 दिसंबर: 2021

पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय, बठिंडा (सीयूपीबी) में वित्तीय प्रशासन विभाग द्वारा कुलपति प्रो. राघवेन्द्र प्रसाद तिवारी के संरक्षण में ‘डिजिटलाइजेशन एंड सस्टेनेबल बिजनेस मॉडल इनोवेशन इन रूरल इंडिया: पाथवे फॉर द फ्यूचर” विषय पर 2 से 3 दिसंबर, 2021 को आईसीएसएसआर प्रायोजित दो-दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के शोध विद्वानों और छात्रों सहित 90 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

उद्घाटन समारोह में डीन इंचार्ज अकादमिक प्रो. आर.के. वुसिरीका ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम संयोजक और डीन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट डॉ. आनंद ठाकुर ने वेबिनार थीम की प्रस्तुत करते हुए बताया कि यह राष्ट्रीय वेबिनार आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने हेतु ग्रामीण विकास के लिए स्थायी व्यापार मॉडल के नवाचार पर प्रौद्योगिकी हस्तक्षेप के प्रभाव की जांच करने के लिए एक प्रयास है।

डॉ. ठाकुर ने कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आईआईटी रुड़की के प्रो. संतोष रंगनेकर, आईआईएम इंदौर के प्रो. प्रशांत सलवान, यूबीएस पीयू लुधियाना के प्रो. रवि इंदर सिंह और एमएसबी एलपीयू के प्रो. राजेश वर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि यह दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार संकाय, शोधार्थियों और छात्रों को सम्मेलन की कार्यवाही में शोध पत्रों के माध्यम से अपने योगदान को प्रस्तुत करने और प्रकाशित करने का अवसर प्रदान करेगा।

इस अवसर पर आईक्यूएसी निदेशक प्रो. मोनिशा धीमानने कहा कि इस कार्यशाला के विचार-विमर्श से प्रतिभागियों को वाणिज्य और प्रबंधन के प्रमुख क्षेत्रों में स्थायी व्यवसाय मॉडल के नवाचार हेतु कॉर्पोरेट घरानों के सम्मुख आने वाली विभिन्न चुनौतियों की पहचान करने में मदद मिलेगी और इन चुनौतियों को दूर करने के लिए शोध हेतु प्रोत्साहन मिलेगा। अंत में कार्यक्रम के सह संयोजक डॉ. धनराज शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। इस कार्यक्रम का समापन समारोह 3 दिसंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा।   


Spread Information
Advertisement
Advertisement

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!