PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

Hindi News

यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ लॉ में सोशल मीडिया के प्रभाव पर चर्चा ..

Advertisement
Spread Information

देश भगत विश्वविद्यालय में “सोशल मीडिया अन्तर्निहित धारा 21 के तहत: मानव व्यवहार और समाज पर प्रभाव” विषय पर आयोजन

अनुभव दुबे, चंडीगढ़/मंडी गोबिंदगढ़ 4 मार्च 2024

       देश भगत विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ लॉ ने “सोशल मीडिया अन्तर्निहित धारा 21 के तहत: मानव व्यवहार और समाज पर प्रभाव” विषय पर एक विचार-विमर्शक समूह चर्चा का आयोजन किया। इस सत्र का उद्देश्य व्यक्तियों और समाज पर सोशल मीडिया के बहुपकारी प्रभाव को जांचना था।

       इस चर्चा की निर्णायक डॉ आरती और डॉ प्रभजोत कौर घुमन थींजिन्होंने इस चर्चा को विद्यार्थियों के दो समूहों में बांटा था। प्रतिभागियों ने अपने विचारों का आदान-प्रदान करते हुए सोशल मीडिया की भूमिका पर विपरीत परिप्रेक्ष्यों को प्रस्तुत किया।

     पहला समूह सोशल ने मीडिया के सकारात्मक पहलुओं को व्यक्त कियाजिसमें खुले-दिमागज्ञान विस्तारनौकरी की खोज में सहायताडिजिटल मार्केटिंग को बढ़ावा देनाजानकारी तक पहुंच को बढ़ाना और सामाजिक जुड़ाव और संचार को प्रोत्साहित करना शामिल था

       वहीं, दूसरे समूह ने सोशल मीडिया के गलत नतीजों के संबंध में चिंताओं को व्यक्त कियाजैसे कि गलत सूचना को प्रसारित करने की आशंका, आत्म-अवलोकन को प्रोत्साहित करनाफर्जी समाचार को प्रसारित करने का एक माध्यमगपशप और ट्रोलिंग को प्रोत्साहित करना।

      मंशाअमनदीप कौर धालीवालसुनैनापवन कुमाररमनदीप कौरसंदीप सिंहऔर तानिया जैसे प्रतिभागियों ने विविध दृष्टिकोणों के साथ चर्चा में योगदान कियाजिससे चर्चा को विविधता और विचारों की गहराई मिली। इस समूह चर्चा की विजेता तानियामंशा और सुनैना चुनी गईं


Spread Information
Advertisement
Advertisement
error: Content is protected !!