PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

PANJAB TODAY

मीडिया द्वारा समाज में निभाई जा रही जिम्मेदारी अहम : DC साक्षी साहनी

Advertisement
Spread Information

तकनीकी युग में मीडिया की जि़म्मेदारी ओर बढ़ी : अजीत कंवल सिंह

पटियाला मीडिया क्लब ने मनाया विश्व प्रैस आज़ादी दिवस, कोरोना कैंप भी लगाया


राजेश गोतम , पटियाला, 3 मई 2022 
     मीडिया की तरफ से समाज में निभाई जा रही जि़म्मेदारी बहुत अहमीयत रखती है और पत्रकारों को अपनी खबरें लिखते समय किसी भी मामले के सभी पहलूओं का ध्यान रखना चाहिए। यह प्रगटावा डिप्टी कमिशनर श्रीमती साक्षी साहनी ने किया है। पटियाला मीडिया क्लब में विश्व प्रैस आज़ादी दिवस मौके रखे समागम को संबोधन करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि समाज को चौकस रखने में मीडिया की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि समाज में जब भी कोई घटना घटती है तो इसकी ख़बर मीडिया की तरफ से किस तरीके से पेश की जाती है, यह बात बहुत अहमीयत रखती है। उन्होंने कहा कि मीडिया को प्रत्येक किसम की धक्केशाही का विरोध करना चाहिए। उन्होंने एक कविता राज़ी नाज़ी दौर का जिक्र भी किया और कहा कि इसके गहरे अर्थों को ध्यान में रखते हुए पत्रकारिता की जानी चाहिए।
   इस समागम में कूंजीवत भाषण देते हुए सूचना और लोक संपर्क विभाग के पूर्व ज्वाइंट डायरैक्टर सरदार अजीत कंवल सिंह हमदर्द ने कहा कि पत्रकारों के लिए खबर लिखने समय भावनाओं के बहाव में नहीं बहना चाहिए बल्कि बहुत सूक्ष्मता के साथ विचार के बाद ही अपना काम करना चाहिए। समागम में सूचना और लोक संपर्क विभाग के डिप्टी डायरैक्टर सरदार इशविन्दर सिंह ग्रेवाल ने भी मीडिया की समाज में भूमिका पर चर्चा की और कुछ घटनाओं का हवाला दे कर कहा कि जि़म्मेदारी के साथ किया गया काम समाज में सब के लिए लाभपरक होता है।
     समागम में सचिव जनरल श्री राना रणधीर सिंह ने डिप्टी कमिशनर और अन्य मेहमानों को स्वागतम कहा। खज़़ांची श्री खुशवीर सिंह तूर ने क्लब की गतिविधियों के बारे विस्तार से प्रकाश डाला। सीनियर पत्रकार गगनदीप सिंह आहूजा और नाभा पावर लिमटिड के डायरैक्टर मनीष सरहन्दी ने भी अपने विचार पेश किए और अंत में प्रधान नवदीप ढींगरा ने आए मेहमानों का धन्यवाद किया। मंच संचालन की भूमिका चेयरमैन सरबजीत सिंह भंगू ने बखूबी निभाई।
     इस मौके क्लब की तरफ से हेल्पएज इंडिया और सेहत विभाग के साथ मिल कर कोरोना वैकसीनेशन कैंप भी लगाया गया जिस में 40 व्यक्तियों ने वैक्सीन लगवाई। क्लब की तरफ से डिप्टी कमिशनर और अन्यों का यादगारी चिन्ह देकर सम्मान किया गया।
    इस मौके वन मंडल विस्तार पटियाला की तरफ से मुख्य प्रवक्ता सरदार अजीत कंवल सिंह और डिप्टी डायरैक्टर इशविन्दर सिंह ग्रेवाल और दूसरी की तरफ से क्लब कंपलैक्स में गुलमोहर का पौधा लगा कर समारोह को यादगारी बनाया गया। वन बीट अफसर अमन अरोड़ा ने पौधा लगाने की रस्म अदा की। समागम में सहायक लोक संपर्क अफसर श्री हरदीप सिंह और श्री जसतरन सिंह ने विशेष के तौर पर शिरकत की। इस मौके पूर्व प्रधान श्री गुरप्रीत सिंह चट्ठा, सीनियर उप-प्रधान श्री कुलवीर धालीवाल, उप-प्रधान श्री कर्म प्रकाश, ज्वाइंट सचिव श्री जतिन्दर ग्रोवर और श्री हरमीत सोढी, प्रैस सचिव श्री अशोक अत्तरी, श्री अरविन्द श्रीवासतव, श्री योगेश धीर , श्री गुरविन्दर सिंह औलख, श्री परमीत सिंह, श्री परमजीत सिंह परवाना, श्री गुलशन कुमार, श्री हरिन्दर शारदा, श्री सुरेश कामरा, श्री प्रेम वर्मा, श्री रामसरूप पंजोला, श्री सुंदर शर्मा, श्री वरुण सैनी, श्री अजै शर्मा, श्री रवि जब्बल, श्री सशांक सिंह, श्री हरविन्दर सिंह भिंडर व अन्य मैंबर उपस्थित थे। 

Spread Information
Advertisement
Advertisement

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!