PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

Hindi News PANJAB TODAY ਸੱਜਰੀ ਖ਼ਬਰ ਗਿਆਨ-ਵਿਗਿਆਨ ਪੰਜਾਬ ਬਠਿੰਡਾ ਮਾਲਵਾ ਰਾਜਸੀ ਹਲਚਲ

पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय में फूड कार्निवल-2022 का आयोजन

Advertisement
Spread Information

पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय में फूड कार्निवल-2022 का आयोजन


अशोक वर्मा,बठिंडा, 27 फरवरी:2022

पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय के 13वें स्थापना दिवस समारोह के सातवें दिन विश्वविद्यालय परिसर में माननीय कुलपति प्रो. राघवेन्द्र प्रसाद तिवारी के संरक्षण में फूड कार्निवल-2022 ‘व्यंजन पथ’ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान, सीयूपीबी में अध्ययनरत देश के विभिन्न राज्यों के छात्रों और कर्मचारी सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों के प्रसिद्ध व्यंजन तैयार किए और भारतीय ज़ायका प्रस्तुत किया। कुलसचिव श्री के.पी.एस. मुंदरा की पत्नी श्रीमती हरपाल कौर इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुईं।

शुरुआत में कुलपति प्रो. राघवेन्द्र प्रसाद तिवारी ने कुलसचिव श्री कंवल पाल सिंह मुंदरा और मुख्य अतिथि श्रीमती हरपाल कौर के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस फूड कार्निवाल के दौरान कुल 34 टीमों ने फूड स्टॉल लगाए और देश भर के क्षेत्रीय और पारंपरिक व्यंजनों को परोसा।

इस अवसर पर, सीयूपीबी के छात्रों ने हमारे देश के विभिन्न राज्यों जैसे पंजाब, उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, आंध्र प्रदेश, केरल, बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मणिपुर, आदि के प्रामाणिक व्यंजन परोसे। मुख्य अतिथि ने जूरी सदस्यों के साथ हर स्टॉल का दौरा किया और छात्रों और स्टाफ सदस्यों द्वारा तैयार किए गए स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखा। उन्होंने ने स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए प्रतिभागियों की सराहना की और इस अनूठे कार्यक्रम के सुचारू निष्पादन के लिए आयोजन टीम को बधाई दी।

इस फूड कार्निवल में प्रस्तुत किए गए कुछ विशिष्ट भारतीय व्यंजनों में इडली सांबर, लिट्टी चोखा, मिर्ची पकोड़ा, उत्तपम, राज कचोरी, पनीर टिक्का,  सिंगजू, रसम, बिरयानी, काबुली पुलाव, मुधी मनसा, काकारा पिठा शामिल थे। इस कार्निवल के दौरान, छात्रों ने विभिन्न राज्यों के प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड भी परोसे, जैसे झाल मुरी, मिसल पाव, आलू चाट, मोमोज, भेल पुरी, साबूदाना टिक्की, पापड़ चाट, मटर कचौरी, सोया चैंप, ओड़िया दही वड़ा, आदि। इस कार्निवल में कुछ अनूठे मुंह में पानी लाने वाली मिठाइयाँ और पेय पदार्थ भी शामिल थे जैसे रसगुल्ला, चॉकलेट पुडिंग, गाजर का हलवा, केसर खीर, कुज़ुकट्टा, फ्रूट रायता, रोज़ शरबत, जलजीरा, वर्जिन मोजिटो, कुलुक्की शरबत, एविल मिल्क, टंका तोरानी, समक खीर, आइसक्रीम आदि। विश्वविद्यालय के छात्र, फैकल्टी और स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ उनके परिवार जनों ने इस फ़ूड कार्निवाल का दौरा किया और व्यंजनों का आनंद लिया।


Spread Information
Advertisement
Advertisement

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!