PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

Hindi News PANJAB TODAY ਸੱਜਰੀ ਖ਼ਬਰ ਪੰਜਾਬ ਪਟਿਆਲਾ ਮਾਲਵਾ ਰਾਜਸੀ ਹਲਚਲ

पंजाब विकास के लिए सरकार की ओर से हर रोज नया कदम-मुख्यमंत्री

Advertisement
Spread Information

पंजाब विकास के लिए सरकार की ओर से हर रोज नया कदम-मुख्यमंत्री

-पंजाब सरकार ने लोक हितकारी फ़ैसले लागू करके टैक्सों के नीचे दबे लोगों को राहत दी -चरणजीत सिंह चन्नी

-मुख्यमंत्री के फ़ैसलों से राज्य का हर वर्ग खुश – लाल सिंह

– बदलाखोरी के अंतर्गत पर्चे करवाने की जगह समाना हलके की नुहार बदली -राजिन्दर सिंह


रिचा नागपाल,समाना, 29 दिसंबरः2021

पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि पंजाब सरकार ने अकेले ऐलान ही नहीं किये बल्कि लोक हितकारी फ़ैसलें लागू करके टैक्सों के नीचे दबे हुए लोगों को राहत दी है। मुख्यमंत्री, आज समाना के विधायक श्री राजिन्दर सिंह की तरफ से अनाज मंडी में करवाई गई विशाल रैली को संबोधन करने पहुँचे हुए थे। इस मौके पर पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह भी उनके साथ मौजूद थे।

अनाज मंडी में लोगों की विशाल सभा को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने  राजिन्दर सिंह को लोगों का नेता और बुद्धिमान सीधा राजनीतिज्ञ बताते हुये उनकी तरफ से माँग पर समाना के पब्लिक कॉलेज को सरकार के अधीन लेने समेत सिवल अस्पताल का सामर्थ्य 50 बिस्तरों से बढ़ा कर 100 बिस्तरों का करने का भी ऐलान किया। उन्होंने बताया कि इस संबंधी 01जनवरी की कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी देकर समाना निवासियों को रस्मिया तोहफ़ा के दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने समाना हलके के लिए 5 करोड़ रुपए की ग्रांट देने का ऐलान करते हुये कहा कि पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह उनके राजनैतिक गुरू हैं, इसलिए वह जो भी कहेंगे, समाना हलके के विकास के लिए पंजाब सरकार हर माँग स्वीकृत करेगी।
मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी अनाज मंडी में विशाल सभा को संबोधन करने के लिए लोगों के नज़दीक और मंच के आगे चले गए, जहाँ उन्होंने डीज़ल और पेट्रोल समेत सस्ती बिजली की उदाहरण देते हुये कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य के हर वर्ग की भलाई के लिए फ़ैसले किये, जिसका लाभ हर नागरिक को हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों को सपने दिखा रहे केजरीवाल ने बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी माँगी थी जबकि उन्होंने कार्यवाही की है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जवानी को बचाने के लिए पंजाब सरकार नशे के सौदागरों के विरुद्ध सख़्ती से पेश आ रही है।

स. चरणजीत सिंह चन्नी ने लोगों को सचेत करते हुये और भाजपा को दुश्मन जमात करार देते हुये कहा कि किसानी बिलों के मामले पर इसको मुँह की खानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि सुखबीर सिंह बादल उनकी बराबरी कर रहे हैं जबकि केजरीवाल राज्य के लोग को धोखा देकर राज्य को लूटने की नीयत से पंजाब आ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर तंज कसते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पंजाब की भलाई के लिए न ख़ुद सोऐंगे और न ही अधिकारियों को सोने देंगे।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की तरफ से लिए गए लोक हितकारी फ़ैसलों के बारे बताते हुये कहा कि पटियाला में स्थापित गुरू नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी में भगवत गीता और रामायण का अध्ययन सैंटर खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 22-23 रुपए रेट पर बिकते रेत का भाव दरिया की खड्डों पर 5.5 रुपए किया है और यदि कोई वहां अधिक रेट लेने वाले को पकड़ाएगा तो उसको 25 हज़ार रुपए इनाम दिया जायेगा।

पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह ने संबोधन करते हुये कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से थोड़े समय लिए गए ऐतिहासिक फ़ैसलों से राज्य का हर वर्ग खुश है। उन्होंने भाजपा और उसके साथ शामिल होने वाले नेताओं को अमरबेल बताते हुये लोगों को इनसे सचेत रहने का न्योता दिया।

समाना के विधायक स. राजिन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुये कहा कि समाना हलके में उन्होंने लोगों के विरुद्ध बदले के लिये के झूठे पर्चे नहीं दर्ज किये बल्कि हलके का सर्वपक्षीय विकास करवाया है। स. राजिन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री स. चन्नी की तरफ से पब्लिक कॉलेज को सरकार के अधीन लेने समेत सिवल अस्पताल का सामर्थ्य बढ़ाने और अन्य मांगे स्वीकृत करने के लिए विशेष धन्यवाद किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री का स. राजिन्दर सिंह समेत आढ़तिया एसोसिएशन और अग्रवाल धर्मशाला की तरफ से सम्मान भी किया गया।
इस मौके पर विधायक मदन लाल जलालपुर, निर्मल सिंह शुतराना, पूर्व विधायक जगतार सिंह राजला, आई.जी. मुखविन्दर सिंह छीना, डिप्टी कमिशनर सन्दीप हंस, एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर, एस.डी.एम. स्वाती टिवाना, नगर कौंसिल के प्रधान अश्वनी गुप्ता, चेयरमैन प्रदुमन सिंह विर्क, रत्न सिंह चीमा, शिव घग्गा, प्रदीप शर्मा, हीरा लाल जैन, शंकर जिन्दल, ब्लाक प्रधान जीवन गर्ग, डा. रजिन्दर सिंह मूंडखेड़ा, चेयरमैन तरसेम सिंह झंडी और सोनी सिंह, अश्वनी सिंगला, लखविन्दर सिंह लक्खा, हरबंस सिंह ददहेड़ा, अविनाश डांग, सुखबीर लहौरिया, सुनील बब्बर, सन्दीप लूंबा, सतपाल जौहरी, यूथ प्रधान मनु शर्मा, सेवा सिंह, रजिन्दर कुमार बल्ली, राकेश जिन्दल, अर्जुन सिंह भिंडर, यादविन्दर धनौरी समेत समूचे काऊंसलर, ज़िला परिषद और ब्लाक समिति चेयरमैन, मैंबर और अन्य आदरणिय बड़ी संख्या में मौजूद थे।


Spread Information
Advertisement
Advertisement

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!