PANJAB TODAY

ਹੁਣ ਹਰ ਖ਼ਬਰ ਤੁਹਾਡੇ ਤੱਕ

PANJAB TODAY ਸੱਜਰੀ ਖ਼ਬਰ ਗਿਆਨ-ਵਿਗਿਆਨ ਪੰਜਾਬ ਬਠਿੰਡਾ ਮਾਲਵਾ ਮੁੱਖ ਪੰਨਾ

विश्व एड्स दिवस पर पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता और विशेष व्याख्यान का आयोजन

Advertisement
Spread Information

विश्व एड्स दिवस पर पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता और विशेष व्याख्यान का आयोजन


अशेक वरमा,बठिंडा, 1 दिसंबर: 2021

पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में एनएसएस सेल द्वारा विश्व एड्स दिवस 2021 के अवसर पर युवाओं को एचआईवी के खिलाफ लड़ने के लिए जागरूक करने के लिए एक विशेष व्याख्यान और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता श्री नरेन्द्र कुमार बस्सी कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में सम्मिलित हुए।
इस अवसर पर एनएसएस स्वयंसेवकों, छात्रों और शिक्षकों ने रेड रिबन बैज पहनकर एचआईवी से पीड़ित लोगों के प्रति एकजुटता और समर्थन दिखाया।
अपने संबोधन में श्री नरेन्द्र बस्सी ने छात्रों को विश्व एड्स दिवस 2021 की थीम ‘असमानताओं को समाप्त करना और एड्स का खात्‍मा’ को साकार करने हेतु एचआईवी और इससे जुड़े मिथकों के बारे में सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए मिलकर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि एचआईवी (HIV) का संक्रमण चार मुख्य मार्ग असुरक्षित यौन संबंध, संक्रमित सुई साझा करने, दूषित रक्त आधान, गर्भावस्था के दौरान या स्तनपान के माध्यम से एचआईवी मां से बच्चे में फैल सकता है। उन्होंने छात्रों को जिम्मेदारी से कार्य करने और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम के दौरान लगभग 20 टीमों ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में शिवानी डोगरा और सुभासिस की टीम ने प्रथम पुरस्कार जीता। स्नेहा गुप्ता, रूपंजना और विधि शर्मा की टीम ने द्वितीय पुरस्कार हासिल किया। ईशान सिंह, मीनाक्षी और शुभम कौशिक की टीम ने तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया।

कार्यक्रम का संचालन एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मिलन कुमार शर्मा, डॉ. ज्योति प्रकाश, डॉ. प्रीति खेत्रपाल और एनएसएस कार्यालय के कर्मचारी सुखपाल सिंह ने किया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया।


Spread Information
Advertisement
Advertisement

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!